रत्नमोती न्यूज़ में खबरे एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करे ...दिनेश नलवाया | मोबाइल नं:- 9424041184, 8770818845

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान पड़ा ठंडा, बिलो से बाहर निकल फिर सक्रिय हो गए मिलावटखोर ! मामला _अवैध भट्टिया संचालित कर बेगुनाह जनता को स्लो पॉयजन देने वाले व्यापारियों का !

News Published By Mr.Dinesh Nalwaya
Publish Date: 17-10-2023

मुकेश चौहान

नीमच - खाद्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा पिछले एक साल से मिलावटखोरों के विरुद्ध कोई भी कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण नीमच में फिर से जनता को स्लो पॉयजन देने वाले व्यापारियों के हौसले बुलंद हैं जिसके परिणाम स्वरूप यह अपने ठिकानों पर सक्रिय हो गए हैं ।
जब से बंद हुआ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान तो बिलो से बाहर निकले मिलावटखोर !
मिली जानकारी अनुसार शासन द्वारा चलाए जाने वाला शुद्ध के लिए युद्ध अभियान जब तक चला तब तक तो अवैध रूप से भट्टिया लगाकर स्लफर और हानि कारक केमिकल जैसा धीमा जहर धनिया, अजवाइन और कलोंजी में मिलाकर जनता को यह व्यापारी लम्बे समय परोस रहे हैं लेकिन इस मामले की पुख्ता जानकारी संबधित विभाग को होने के बावजूद क्यों चुप हैं,,! यह भी कई सवालों को जन्म दे रहा है यह कहना कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी ?
रासुका और धारा 420 मे हो चुकी है पूर्व में कार्यवाही ।
उल्लेखनीय है कि मिलावटखोर पार्टियों के विरूद्ध कार्यवाही की बात करे तो पूर्व में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत प्रशासन द्वारा भट्टिया संचालित करने वाले लोगों पर सख्ती दिखाई थी जिसका असर यह हुआ था की कुछ मिलावटियो के खिलाफ रासुका और धारा 420 कार्यवाही हुई थी लेकिन फिर धीरे से व्यापारियों ने अपने स्तर पर प्रयास कर जैसे तैसे गोटी बिठाकर पुनः अपने गोरखधंधे शुरु कर दिए हैं ,,,!
पहले तो था अपने आका रूपी नेताओं का हाथ ! अब कमान हैं प्रशासन के हाथों में
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में जब प्रशासन द्वारा कार्यवाही की गाज गिरी थी तब कुछ पार्टियों को तो राजनेतिक स्तर पर सपोर्ट किया गया था जिसके तहत वो बच गए थे ,,! तो वही कुछ का ताबीज बनाकर अच्छा इलाज किया गया था किंतु अब चूंकि सारी कमान जिला प्रशासन के हाथों में है और चुनावी माहौल के साथ ही आचार संहिता लागू हैं बावजूद इसके कुछ तथाकथित व्यापारी दीपावली पूजन धूमधाम से करने हेतू अपने काम पर लग चूके है,,! उसका कारण यहीं बयां कर रहा है कि अभी अभियान बंद पड़ा है फिर भी उनकी हेल्प लाइन पर कौन लोग जुड़े हैं यह जांच पड़ताल का विषय है!
बघाना क्षेत्र में आनंद ही आनंद है भ्रष्टाचार का भंडार है!
जानकारों की माने तो शहर के उपनगरीय इलाके में स्थित है बघाना क्षेत्र जहां पर आनंद का भंडार भरा है। तो कनावटी में भी कॉलेज के पीछे और आसपास लगे क्षेत्र में फैली हुई है अवैध रूप से भट्टीया जिन पर कार्यवाही की दरकार है ताकि मानव जीवन को नुकसान पहुंचा कर अपनी तिजोरियां भरने वाले लोगों पर शिकंजा कस सके ! इसके अलावा उद्योग क्षेत्र में कुछ ऐसा ही राज पाठ क्षेत्र में है वही इसके अलावा उद्योग क्षेत्र में एक नही कई फेक्ट्रिया संचालित हो रही है पी जी कालेज के आगे भी इसी प्रकार व्यवस्था को लेकर जेतपुरा में भी अच्छी तरह से अपने कामों को अंजाम दिया जा रहा है। साथ ही काला खेत में भी कई कुबेर पुत्र विभाग वालो को बारे न्यारे कर रहे हैं। जिन पर ईमानदार कलेक्टर दिनेश जैन की नजरे इनायत की आवश्यकता बनी हुई है।
मिलावट खोरो के तार जुड़े हैं लकझरी बस वालों से,,,?
नीमच में यह कहना कोई गलत नहीं है की यहां के व्यापारियों के तार पिछले कुछ सालों से हाइवे और लम्बे रूट पर चलने वाली बसो से जुड़े हुए हैं। जिनकी बस की छत पर ओवर लोड उपज मंडी व्यापारी भरकर अन्य दिल्ली सहित अनेक राज्यों में पहुंचा चूके है और अभी भी यह सिलसिला जारी है,,! जिनके किस्से भी पुर्व में नयागांव बॉर्डर एरिया से कई बार जग जाहिर हो चूके है । ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि भले ही शुद्ध के लिए युद्ध अभियान थम गया परन्तु बुलंद हौसले वाले लोगों और इधर ट्रेवल्स बालो का सपोर्ट भी बरकरार है। अब देखना यह है कि कब बजता है कार्यवाही का बिगुल ।
Share On Social Media